सपने में कुत्ते का काटना देता है ये अशुभ संकेत

सपने हमारे मानसिक और जीवन मे घट रही घटनाओं और विभिन्न अवस्थाओं का प्रतीक होते हैं। कई लोगों को सपनों में जानवरों का दिखाई देना एक आम बात होती है, और कुत्ते का काटना भी इनमें से एक है। यहां इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि सपने में कुत्ते का काटना (Sapne me kutte ka katna) का क्या मतलब होता है। इस पोस्ट को अंत तक पढ़िये और जाने इस सपने का सही मतलब और स्वप्न फल। यहाँ हम कुत्ते के काटने से लेकर कुत्ते यानि dog in dreams से संबन्धित कई सारे सपनों का मतलब आपको बताने जा रहे है। तो आइये जानते है कि कुत्ते का किस रूप मे सपने मे आना आपके लिए अच्छा है और किस रूप मे आना अच्छा नही है।

Sapne me kutte ka katna शुभ या अशुभ

Sapne me kutte ka katna

भारत मे लोग सपनों पर अत्यधिक विश्वास करते है और यदि सपने मे कुत्ते के काटने की बात करें तो सपने में अगर कोई कुत्ता आपको काटता है तो इसका अर्थ है कि निकट भविष्य मे आपके जीवन मे बहुत सी परिवारिक परेशानियां व दुर्घटनाएँ घटित हो सकती है। दूसरा मतलब ये है कि आपके परिवार का कोई सदस्य किसी प्रकार के खास संकट मे पड़ सकता है। इसके अलावा ज्योतिष मे कुत्ते के काटने का एक मतलब भविष्य मे अनेक परेशानियों का आना भी है।

सपने मे कुत्ते से संबन्धित कुछ और सपनों का मतलब

  • कुत्ता एक वफादार जानवर होता है, यदि किसी को सपने में कुत्ता दिखाई दे तो यह एक सकारात्‍मक और शुभ संकेत होता है। इस स्वप्न का फल अच्छा माना जाता है।
  • वहीं अगर आप सपने में कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनते हैं तो यह भी एक शुभ और अच्छा सपना माना जाता है।
  • यदि आप स्वप्न मे देखते है कि कुत्ता आपको चाट रहा है तो यह सपना एक शुभ सपना माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके कठिन समय मे, विपत्ति मे आपको आपके दोस्तों, रिश्तेदारों व जान पहचान वालों से यकीनन सहयोग मिलने की संभावना है।
  • यदि कोई व्यक्ति अपने सपने मे कुत्ता पालते हुए देखता है तो यह उनके परिवार पर संकट आने के संकेत देता है।
  • अगर आप अपने स्वप्न मे देखते है कि कोई कुत्ता आपके पीछे पड़ा है और आपको दौड़ा रहा है तो यह आपके वर्तमान समय मे सुधार होने के संकेत देता है।
  • अगर आपके सपने आपको कुत्ता काटता हुआ दिखाई देता है तो यह आके ऊपर संकट आने का संकेत देता है। आपको आपके शत्रुओं से नुकसान होने, समस्या के जस के तस रहने और बुरा समय बने रहने का संकेत होता है।
  • सपने मे अगर आप किसी कुत्ते को खुश व प्रसन्न मुद्रा मे देखते है तो इसका मतलब है कि आपको किसी पुराने बिछड़े हुए मित्र के मिलने का योग प्राप्त हो सकता है। बिछड़े प्रेमी या प्रेमिका के मिलन का संकेत भी या स्वप्न देता है। कुल मिलाकर यह एक अच्छा सपना माना जाता है।
  • अगर आप सपने मे कई सारे कुत्तों को एक साथ झुंड मे देखते है तो यह परिवार मे एकता बनाए रखने का संकेत देता है। इसका एक अर्थ ये भी हो सकता है कि अगर आपके रिश्तों मे किसी प्रकार की कोई खटास या दूरियाँ आ गयी है तो बिना समय गँवाएँ आपको सभी दूरियाँ खत्म करके रिश्तों को फिर से जोड़ने का प्रयास करना चाहिए।
  • सपने मे यदि आप कुत्तों को लड़ते हुए देखते है तो यह अच्छा स्वप्न नहीं माना जाता। इसका मतलब है कि आपको आपके विरोधियों से पराजय या असफलता मिल सकती है ।
  • सपने मे कुत्ते को रोता हुआ अगर आप देखते है तो यह भी अच्छा नहीं माना जाता है। यह आपके दोस्तों से बिछड़ने या उनके साथ कोई अनहोनी घटना होने का संकेत देता है।
  • अगर आप सपने मे कुत्ते को आप पर गुर्राते या गुस्सा करते हुए देखते है तो यह बहुत ही बुरा सपना साबित हो सकता है। इसका अर्थ है कि आपका कोई करीबी आपके साथ दगा कर सकता है, इस सपने को देखने वाला व्यक्ति विवाद और धोखे आदि से बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है।
  • अगर आपको सपने मे पागल कुत्ता दिखाये दे तो समझ जाये कि यह एक बेहद ही बुरा सपना है। इसका अर्थ मृत्यु समान कष्ट मिलने, महत्वपूर्ण कामों मे विफलता मिलने का संकेत है।
  • अगर कोई कुत्ता आपके सपने मे बिल्ली के ऊपर हमला करते या झपटते हुए दिखाई देता है तो यह आपसी प्रेम सम्बन्धों मे अड़चनों का संकेत देता है, परंतु यदि आप उन दोनों को आपस मे लड़ने से बचा लेते है तो यह इस बात का संकेत है कि परेशानियों के बाद आपके सम्बन्धों मे फिर से वही प्रेम आ जाएगा और आपके रिश्ते बचे रहेंगे।

दोस्तों यदि आपको कुत्ते के काटने (Sapne me kutte ka katna) से संबन्धित किसी और सपने का मतलब जानना है जो इस पोस्ट मे नहीं दिया गया है तो आप नीचे कमेंट मे हमसे पूछ सकते है। हम आपके सवाल का जवाब ज़रूर देंगे।

Read More dreams meanings

Disclaimer: इस पोस्ट में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। apkesapne.in इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top