सपने मे खुद की शादी देखना देता है ये अशुभ संकेत

दोस्तों हर नौजवान का सपना होता है कि उसकी शादी हो और उसे एक सुंदर सुशील पत्नी मिले। पर हर किसी का सपना हकीकत मे नहीं बादल पाता है यहाँ तक कि लोग अपनी शादी को सपनों मे देखने लगते है। पर दोस्तों sapne me khud ki shadi dekhna कैसा होता है और इसका क्या मतलब होता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने वाले है। दोस्तों स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर वो सपना जो कोई भी व्यक्ति सोते समय देखता है उसका कोई न कोई अर्थ ज़रूर होता है। हर वह स्वप्न जो हम सोते समय देखते है उसका मतलब समझने के लिए हमे स्वप्न शास्त्र का अध्ययन करना आवश्यक है। पर दोस्तों अगर आप सपने मे खुद की शादी देखना का आपके जीवन पर क्या असर होगा ये जानना चाहते है तो इस लेख को अंत तक पूरा पढ़िएगा। तो आइए जानते हैं आपके सपने के मतलब के बारे मे विस्तार से.

sapne me khud ki shadi dekhna ka matlab

सपने में खुद की शादी देखने का मतलब sapne me khud ki shadi dekhna ka matlab

सपने में खुद की शादी होने का सपना (Seeing own wedding in a dream) एक बुरा सपना होता है स्वप्न शास्त्र मे इसे शुभ नहीं माना गया है. इसके अनुसार अपनी खुद की शादी का सपना दिखाई देना निकट भविष्य मे किसी अनहोनी घटना घटित होने का संकेत देता है. यदि आप भी उनमे से एक है जिन्होने खुद की शादी का सपना देखा है तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए और सावधान रहना चाहिए. 

दोस्त की शादी का सपना 

कई बार हम दूसरों की शादी होते हुए भी अपने सपनों मे देखते है। यदि आप अपने स्वप्न मे किसी दोस्त या रिश्तेदार का विवाह होते हुए देखते है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना भी एक बुरा सपना हो सकता है. इस स्वप्न को देखने वाले व्यक्ति के बने बनाए कामों मे भी रुकावट आ सकती है और काम बिगड़ सकते है. 

किसी महिला को शादी के जोड़े में देखना 

यदि आप किसी महिला को अपने सपने मे शादी के जोड़े में देखते हैं तो आपको खुश हो जाना चाहिए क्यूंकी यह सपना आपके लिए खुशियों की बरसात लेकर आ सकता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक विवाह के जोड़े मे किसी महिला को देखना इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में जल्दी ही बहुत सारी खुशियाँ आने वाली है.

खुद की दूसरी शादी होते हुए देखना 

यदि आप अपने सपने मे अपनी दूसरी शादी यानि दोबारा विवाह होते हुए देखते है तो ये सपना आपके वैवाहिक सम्बन्धों को दर्शाता है. इस स्वप्न का अर्थ है कि आप अपनी मौजूदा शादी से खुश नही है. इस सपने के एक अर्थ ये भी है कि भविष्य मे आपकी शादीशुदा ज़िंदगी बहुत ज्यादा खुशहाल नही रहेगी और समय समय पर उसमे ढेरों अडचने आएंगी.

खुद की बारात का सपना देखना

अगर आप अपने सपने मे खुद की बारात देखते है तो ये सपना बहुत अच्छा माना जाता है. ये सपना संकेत देता है कि आने वाले समय मे समाज मे आपका मान सम्मान खूब बढ़ेगा. लोगो मे आपका विश्वास बढ़ेगा और काफी सारे लोगो के साथ आपके अच्छे संबंध बनेंगे, जिसके कारण आप समाज मे लोकप्रियता पाएंगे और आपको काफी लाभ मिलेगा.

Read More Dreams Meaning

Disclaimer: इस पोस्ट में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। apkesapne.in इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top