सपने मे सेक्स करते देखने का होता है ये मतलब…

दोस्तों हम सभी अपनी वास्तविक ज़िंदगी मे कभी न कभी संभोग करते ही है साथ ही साथ लगभग 97% लोग अपने सपने मे भी सेक्स करते देखते है। वास्तविक ज़िंदगी मे शारीरिक संबंध बनाने का भले ही कोई फर्क पड़े या न पड़े परंतु यदि आप सपने मे संभोग करते देखते (Sapne me sambhog karte dekhna) है तो इस प्रकार के स्वप्न का कुछ ना कुछ मतलब अवश्य होता है। दोस्तों हम सभी ने अपने सपने मे कभी ना कभी सेक्स से भरा सपना देखा ही होगा और कई बार तो ये सपना अपने किसी करीबी से सपने में सेक्स करने वाला होता हैं। कई बार तो हम अपने खास दोस्त, रिश्तेदार यहाँ तक की अपने टीचर से भी सपने मे संभोग का सपना देखते है। ये सभी सपने अलग अलग महत्व रखते है तो सबका मतलब भी अलग ही होता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं सपने में सेक्स करने का क्या मतलब होता है।

Sapne me sambhog karte dekhna

Sapne me sambhog karte dekhna

सपने मे किसी अंजान के साथ संभोग करना

दोस्तों यदि आप अपने स्वप्न मे किसी अंजान स्त्री या पुरुष के साथ संभोग करते हैं तो इसका मतलब है कि आपको किसी खास की तलाश है, जिससे अभी तक आप नहीं मिल पाये है। आप अपने उस खास प्रेमी या प्रेमिका से मुलाक़ात की अपेक्षा रखते है। तो ये स्वप्न आपको बताता है कि वो खास शक्श आपको जल्दी ही मिलने वाला है। सपनों में यदि जब कोई शादीशुदा स्त्री या शादीशुदा पुरूष किसी अनजाने चेहरे के साथ अपने आपको शारीरिक संबंध बनाते हुए देखता है तो उस व्यक्ति के मन में कहीं ना कहीं कामवासना की अधूरी इच्छा होना माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके सपने में कोई स्त्री बार बार आती है। आप से प्यार करती है तो ये स्वपन आपके मन में छुपी इच्छा को दर्शाता है।

यदि आप किसी अनजानी स्त्री या पुरुष के साथ खुद को स्वप्न मे रतिक्रिया करते (Sapne me sambhog karte dekhna) देख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आने वाले टाइम में आप की उन्नति होगी। प्रगति होगी धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। यह आपकी कामेच्छा की स्थिति का अच्छा संकेत है। यदि स्वप्न में आप ऐसी स्त्री के साथ रति क्रिया कर रहे हैं जो आपसे उम्र में बड़ी है या रिश्ते में बड़ी है तो इसका अर्थ यह निकलता है कि आपका आने वाला जीवन सुखमय आनंदमय व्यतीत होगा या आप जो कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी।

सपने मे पति/पत्नी के साथ संभोग करना

यदि सपने में पति या पत्नी खुद को अपने पार्टनर के साथ रति क्रिया करते हुए दिखती है तो इसका अर्थ है कि या तो आप दोनों के बीच का रिश्ता काफी बेहतर है अथवा आपको अपने पार्टनर से वो सब कुछ नहीं मिल रहा, जिसकी आपको जरूरत है या आप जो चाहते हैं या चाहती हैं या कहीं ना कहीं कुछ ना कुछ आपके मन में कुछ अधूरी इच्छाएं बाकी हैं।

पहचान वाले से सपने में सेक्स करना Sapne me sambhog karte dekhna

दोस्तों यदि आप अपने किसी परिचित से अपने सपने मे सेक्स करते हैं तो इसका मतलब है कि आपको वह स्त्री या पुरुष बेहद पसंद है और आप उसकी पर्सनालिटी से बेहद प्रभावित है। आप ऐसे ही किसी पार्टनर को चाहते है जैसे के साथ आपने अपने सपने मे संभोग क्रिया को अंजाम दिया है। ये इस बात का इशारा है कि आप उस स्त्री या पुरुष मे वही खासियत या समानताएं देख रहे हैं जो आपके अंदर है। यदि आप किसी परिचित स्त्री या पुरुष के साथ रति क्रिया होने का स्वपन देखते हैं तो ये आपके लिए एक शुभ संकेत है। जिसका अर्थ यह माना जाता है कि यदि आप विवाह योग्य अवस्था में है। घर में आपकी शादी की चर्चाएं चल रही हैं तो जल्दी ही आपकी शादी तय हो सकती है।

ऐसा माना जाता है अगर आप विवाह योग्य अवस्था में नहीं है या फिर पहले से ही विवाहित है तो यह सुपर लकी प्रदाता है। जिसका अर्थ है आपके घर में माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि होने वाली है। आपके पास कहीं ना कहीं से धन आनेवाला है। वो रुका हुआ पुराना पैसा भी हो सकता है। आपकी नौकरी व्यवसाय में तरक्की हो सकती है। दूसरा अर्थ है कि उस परिचित व्यक्ति की तरफ आपके मन में कहीं ना कहीं कुछ अट्रैक्शन है। आप उसकी पर्सनालिटी से प्रभावित है। इस तरह के सपने का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप अपने मौजूदा रिश्ते की पवित्रता आत्मीयता को खराब करें।

एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ संभोग का सपना

दोस्तों हम सभी सपने मे शारीरिक संबंध बनाने जैसा सपना कई बार देखते है। खासकर जब आप अविवाहित हों तो इस प्रकार के स्वप्न अधिक आते है। यदि आपका अपने प्रेमी या प्रेमिका से ताज़ा ताज़ा ब्रेकअप हुआ हो तब भी आप ऐसे सपने देख सकते है। यदि आप अपने एक्स के साथ सामान्य संभोग और प्यार से भरा सपना देखते है, तो इसका मतलब है कि आप अभी उनसे अलग नहीं होना चाहते थे और आपके मन मे उनके लिए अभी भी बहुत प्रेम भरा है। परंतु यदि आप अपने सपने में अपने एक्स के साथ जबरदस्ती संबंध बनाते देखते है, तो इसका मतलब है कि आप उससे बेहद नाराज़ है और उसको दंड देना चाहते है।

बिना चेहरा देखे संभोग करना Sapne me sambhog karte dekhna

दोस्तों यदि आप अपने स्वप्न मे किसी ऐसे स्त्री या पुरुष के साथ संभोग करते देखते है जिंका चेहरा आपको दिखाई नहीं दिया है तो इसका अर्थ है कि आपको जिस शक्श की तलाश हैं वो अभी तक आपको नही मिला/मिली है। और आप अभी भी अपने उस आइडियल को ढूंढ रहे है जिसके साथ आपको प्यार मे सुकून मिले।

सेलिब्रिटी के साथ सेक्स का सपना

दोस्तों यदि आप किसी प्रसिद्ध शक्श के साथ स्वप्न मे संबंध बनाते हैं, तो इसका मतलब है कि आप उस सेलिब्रिटी से बहड़ लगाव रखते है और ये लगाव बेहद गहरा और प्यार से भरा है। इसका एक मतलब ये भी हो सकता है कि आप अपने जीवन मे प्रसिद्धि चाहते है और इसी वजह से आप उस सेलिब्रिटी से संबंध बनाने के इच्छा रखते/रखती है।

बॉस या टीचर के साथ शारीरिक संबंध बनाना

दोस्तों हर किसी की ज़िंदगी मे बॉस या टीचर का अहम रोल होता है। ये वो व्यक्ति होते है जिनके साथ हम अधिक से अधिक समय व्यतीत करते है साथ ही साथ इनसे जो हमारा रिश्ता होता है वह करीबी होता है। यदि आप अपने स्वप्न मे अपने किसी टीचर या बॉस के साथ शारीरिक संबंध बनाते है तो इसका अर्थ होता है कि आप अपने काम के लिए, अपनी पढ़ाई के लिए उनका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं।

Sapne me dulhan ke sath sambhog karte dekhna

यदि आप शादी के जोड़े में सजी संवरी दुल्हन के साथ स्वप्न में प्यार करते हैं तो यह आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि भविष्य में आपको जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है, जिनके सपने में वह आती है और प्यार करती है। ऐसे युवक दुनिया में लाखों में एक होते हैं और खास होते हैं।

सपने मे परी के साथ सेक्स करना

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में परी के साथ संभोग करता देखे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उस व्यक्ति का भाग्य चमकने वाला होता है। उसे जल्दी ही अपार धन की प्राप्ति होने वाली होती है। सपने में परी का आना विरले इंसान को ही आता है। यह बेहतरीन भविष्य का संकेत है। आप की सब मनोकामना पूरी होने का संकेत होता है। आप इस सपने को किसी से भी शेयर ना करें। अगर आप भी सपने को किसी दूसरे से शेयर करते हैं तो परी आपसे परेशान हो सकती है और आपको गरीब होने में बिल्कुल भी समय नहीं लगेगा।

सपने मे प्रेतात्मा के साथ शारीरिक संबंध बनाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर कोई स्त्री या पुरुष किसी प्रेतात्मा के साथ रतिक्रिया करता (Sapne me sambhog karte dekhna) है या करती है तो जो भी उसका जीवन साथी है, उससे हमेशा के लिए वियोग हो सकता है। यह सपना शुभ नहीं माना जाता। आत्मा के साथ स्वयं को स्वप्न में रतिक्रिया करना शुभ नहीं माना जाता, आप पर कोई परेशानी आ सकती है। कई बार कुछ प्रेतात्मा की वासना अधूरी रह जाती है तो वह प्रेतात्मा स्त्री या पुरुष की योनि में रही हों तो वे अपनी अधूरी इच्छा को पूरी करने के लिए अपने उपयुक्त शरीर को खोज लेती है, फिर वह उस स्त्री या पुरुष के साथ निद्रावस्था में रति क्रिया करती है तो उस स्त्री या पुरुष को अपने शरीर पर उच्च दबाव या कुछ भार महसूस होता है और उस व्यक्ति को लगता है कि वह किसी से रवि क्रिया कर रहा है। धीरे धीरे उस स्त्री या पुरुष के शरीर में वासना बढ़ती जाती है और धीरे धीरे उसका शरीर कमजोर होता जाता है।

इसके विषय में आप अपने गुरु से परामर्श ने और प्रभु की शरण में जाएं। आपको भी ऐसे परेशान करती हैं तो एक काले धागे में सात गाँठ लगाकर उसपर सरसों का तेल लगा दें और उसे रात को सिरहाने रखकर सोइए और अगली सुबह घर के बाहर किसी पौधे के नीचे रख दीजिए।

Read More Dream Meaning

Disclaimer: इस पोस्ट में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। apkesapne.in इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें। धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top