आम का सपना आपके लिए है बहुत ही शुभ! जाने कैसे!

सपने में आम देखना (Sapne Me Aam Dekhna): दोस्तों आप जब भी सोते है तो किसी न किसी प्रकार का स्वप्न ज़रूर देखते है और उस सपने मे आपको बहुत सी चीज़ें व घटनाएँ होती दिखती है। ऐसी ही एक चीज़ के सपने मे दिखाई देने का रियल मतलब हम आपको बताने वाले है। जी हाँ दोस्तों यहाँ हम बताएँगे कि सपने मे आम देखना का क्या मतलब होता है तो चलिये शुरू करते है।

Sapne Me Aam Dekhna – सपने में आम देखना

Sapne Me Aam Dekhna

दोस्तों स्वप्न शास्त्र की अगर बात करें तो सपने मे आम को देखना, प्रेम, सौभाग्य और लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति ये स्वप्न देखता है, तो उसकीआर्थिक स्थिति मे सुधार होने की संभावना बढ़ जाती है, और धन लाभ होने का भी योग बनता है।

सपने में आम का पेड़ देखना sapne me aam ka ped dekhna

यदि आपके स्वप्न में आम का पेड़ दिखाई पड़ता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब है कि आपके जीवन मे आने वाली परेशानियों का अब अंत होगा और आप अच्छा और सुखी जीवन जिएंगे।

सपने में कच्चा आम देखना कैसा होता है

इस प्रकार का स्वप्न देखने वाले व्यक्ति के जीवन मे धन और लक्ष्मी की कमी कभी नहीं होगी और और पैसा कहीं ना कहीं से आता रहेगा।

गर्भवती महिला के सपने में आम देखना pregnancy me sapne me aam dekhna

कोई ऐसी महिला जो गर्भवती हो और वह ये सपना देखे तो, यह शुभ संकेत की ओर इशारा करता है। ऐसा स्वप्न देखने वाली महिला को एक स्वस्थ और बलवान पुत्र की प्राप्ति होगी,

कुंवारी लड़की का सपने में आम देखना

किसी कुंवारी लड़की द्वारा सपने में कच्चा आम देखना (Sapne Me Kaccha Aam Dekhna), इस बात की ओर इशारा करता है कि उसकी सभी इच्छाएं पूरी होने वाली है। उसके जीवन मे कोई ऐसा आएगा जो उसके जीवन को हर्षोल्लास से भर देगा।

सपना में आम गिरते हुए देखना

यदि ये स्वप्न कोई ऐसा विद्यार्थी देखे, जो सरकारी या प्राइवेट किसी भी नौकरी के लिए संघर्षरत हो तो, तो ये स्वप्न देखने वाले की सभी मनोकामनाएँ पूर्ण होंगी।

सपना में कच्चा आम तोड़ते हुए देखना
अपने सपने मे कच्चा आम तोड़ते हुए खुद को देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपकी जो भी चाहतें है या कोई भी सपना है वह अवश्य पूरा होगा।

सपना में पका आम तोड़ते हुए देखना

यदि आप देखते है कि अपने सपने मे आप पका हुआ आम तोड़ रहे है तो ये स्वप्न आपके अच्छे भाग्य की ओर संकेत करता है और आपके जीवन मे अच्छा फल मिलने का संकेत देता है।

पका हुआ आम देखना Sapne me paka hua aam dekhna

पका हुआ आम सपने मे यदि कोई विवाहित गर्भवती स्त्री देखे, तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि उसको पुत्र की प्राप्ति का संयोग मिल सकता है।

वहीं यदि इस प्रकार का स्वप्न कोई पुरुष देखे, तो यह इस बात का संकेत करता है कि उनको उनके कम करने की जगह चाहे वह कोई कारोबार हो या फिर नौकरी, वहाँ से धन की प्राप्ति का योग है। साथ ही साथ आने वाले समय मे धन के साथ मान सम्मान मे भी वृद्धि होने के संकेत है।

सपने में आम खाते हुए देखना sapne me aam khana

यदि कोई व्यक्ति खुद को अपने स्वप्न मे आम खाते हुए देखे तो इसका अर्थ होता है कि उसको थोड़े से प्रयास से ही अनेक माध्यमों से धन मिलेगा और सम्पदा मे वृद्धि होगी।

सपना में पीला आम देखना

सपने मे पीला आम देखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप जो भी काम कर रहे है या जो भी संघर्ष कर रहे है आपको उसका परिणाम जल्दी ही मिलेगा। वहीं यदि पीला या पका हुआ आम पेड़ से गिरते हुए आप अपने सपने में देखते है, तो ये सपना शुभ नही होता है। यह स्वप्न किसी बड़ी हानि होने की ओर संकेत करता है। परंतु यदि आम, पेड़ से सीधे आपके हाथ में आ गिरे तो, तो इसका मतलब है कि आपके भाग्य मे बेशुमार धन दौलत का योग है और आपको ये जल्द ही प्राप्त होगा।

आम बीनते देखना

यदि आप अपने सपने मे खुद को एक-एक आम जमींन पर से उठाते (बीनते) देखते हैं, तो इसका मतलब है कि धीरे-धीरे आप अपनी योजनाओं में सफल होते जायेंगे, जिस वजह से आप अथाह धन कमाएंगे और जीवन मे धनवान बन जाएंगे।

यदि आपको Sapne Me Aam Dekhna का अर्थ जानना है परंतु आपका सपना यहाँ दिये गए सभी रूपों से अलग है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है हम आपको उसका उत्तर ज़रूर देंगे।

Read More Dreams Meaning

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top