जानिए क्या होता है सपने में बारिश में भीगने का मतलब

हैलो दोस्तों सपनों की दुनिया में आपका स्वागत है। सपने कभी हमारी जिंदगी में हकीकत बन जाते है और कभी कभी नींद से आँख खुलने पर हमारे सपनों की दुनिया बस एक ख्वाब बनकर ही रह जाती है। अधिकतर सपनों में हम जो चीज़े देखते है, वास्तव में हमारा उनसे एक गहरा नाता जुड़ा होता है। सपने में यदि जो हम चाहते है वो हमे मिल जाये तो ऐसे सपनों से जागने का किसी का मन नही करता है। ऐसे सपने हमे एक नई उम्मीद देते है अपने लक्ष्य को पाने की। तो आज के इस लेख मे हम बात करने वाले है सपने में बारिश में भीगना (sapne me barish me bhigna) का मतलब क्या होता है। दोस्तों बारिश में भीगना हर कोई अधिकतर पसंद करता है खासकर गर्मियों की बारिश में। गर्मियों में बारिश में भीगना उपर वाले की तरफ से उपहार माना जाता है। तो दोस्तों यदि आप भी खुद को सपने मे बारिश मे भीगता हुआ देखते है, या सपने मे बारिश आपको दिखाई देती है, तो इस तरह के dream meaning आप जानना चाहते है तो इस लेख को पूरा पढिए।

sapne me barish me bhigna

सपने में खुद को बारिश में भीगते हुए देखना Sapne me barish me bhigna

दोस्तों अगर आप खुद को सपने में बारिश में भीगता (sapne me barish me bhigna) देखते है तो ये आपके लिए शुभ नही माना जाता है। इसका मतलब ये है कि आपको आपके निकट भविष्य या जीवन में कई कठिनाइयाँ का सामना करना पड़ सकता है। आप चाहते हुए भी अपने लक्ष्य में कामयाब नही हो पाएंगे। आपके कार्यो में रुकावट आ सकती है। इसके अलावा आपके जीवन में और भी बहुत बदलाव हो सकते है।

सपने में बारिश से बचना

अगर आप सपने में बारिश होते हुए देखते है और आप उस बारिश में भीगने से बचने की कोशिश करते है तो ये आपके लिए अशुभ हो सकता है। इसका मतलब है कि आपको कोई अपना धोखा देने वाला है। आप किसी व्यापार में बेइज़्ज़्त होने वाले है आपका मान सम्मान खतरे में पड़ सकता है। लेकिन आपको घबराने की ज़रूरत नही है आप को हौसला रखना है और समझदारी से काम लेना है।

सपने में बारिश में नहाते देखना

बहुत से लोगो को बारिश में नहाना अच्छा लगता है और बारिश के शोकीन लोग गर्मियों में अधिकतर बारिश का इंतज़ार कर रहे होते है कि कब बारिश आए और हम नहाए। तो दोस्तों अगर आप सपने में बारिश में नहाते देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ होता है। यदि आप किसी कारोबार को लेकर लम्बे अरसे से परेशान है और उसी परेशानी मे आप खुद को सपने में बारिश में नहाता देखते है तो यह सपना आपके अच्छे जीवन की कल्पना करता है। आपके जीवन मे सारे मसले हल हो जायेंगे और जीवन में आप खुश रहेंगे।

सपने में तूफानी बारिश में भीगना

अगर आप सपने में तूफानी बारिश होते हुए देखते है, या फिर उस तूफानी बारिश में भीगता हुआ देखते है तो इसका मतलब ये है की यह सपना आपकी चिंता को बढ़ा सकता है। आपके आने वाले जीवन में कोई बुरी घटना घटने वाली है। इसके अलावा आपके आर्थिक कार्यो में भी रुकावट पैदा हो सकती है। हो सकता है कि आप जिस काम की शुरुआत करें उसमे भी आपको असफलता मिले।

सपने में जानबूझकर बारिश में भीगना

सपने में अगर आप जानबूझकर बारिश में भीगते है, और बारिश जोरो से हो रही है, बिजली भी गरज रही है, तो इसका मतलब ये है कि आपका जीवन आने वाले समय में सफल रहेगा। आप जिस काम में भी हाथ डालेंगे उसमे कामयाबी आपके कदम चूमेगी। मानसिक रूप से आपका किया हुआ हर कार्य पूरा होगा। ये सपना आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

सपने में बारिश के साथ ओले देखने का क्या मतलब है?

दोस्तों आपका एक ऐसा सपना जिसमें एक ही समय में आप ओले और बारिश होता देखते है, इस प्रकार का स्वप्न आपको आने वाली गंभीर कठिनाइयों की चेतावनी देता है। यदि आप बारिश और ओले वाली ये घटना तेज गर्मी में होती हुई देखते है, तो आपके साथ कुछ अप्रिय घटना होने कि पूर्ण संभावना हैं। लेकिन आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा और आप अपने जीवन मे हर परेशानी का सामना कर उसपर विजय प्राप्त कर लेंगे।

यदि आप अपने सपने मे खुद को बारिश और ओलों के बीच मे घिरा पाते हैं, तो ये आपके जीवन में एक अप्रिय घटना है। यदि, इसके अलावा, आप एक तेज हवा के झोंके से आकाश मे उड़ जाते हैं, तो यह स्वप्न दर्शाता है कि आपके जीवन मे बदलाव आने कि पूरी संभावना है।

इसी प्रकार यदि आप इस प्रकार के स्वप्न मे कहीं पर छिपकर या आश्रय लेकर इससे बचने मे कामयाब हो जाते है तो, आप कुछ समय के लिए आपका भाग्य अच्छा हो सकता है। लेकिन, आपको इसपर बिलकुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए। आपको अपने जीवन मे अधिक ज़िम्मेदारी से रहने की कोशिश करनी होगी।

यदि बारिश के साथ-साथ आपको सपने मे ओले आपकी खिड़कियों और दरवाजों से टकराकर आवाज़ करते दिखाई देते है तो, तो आपके कारोबार मे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके व्यवसाय मे आपको आपके साझेदारों से एकमत नही होने जैसी समस्याओ का भी सामना करना पड़ सकता है।

Read More Dream Meaning

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top